इंडिया के लोगों का talent देखकर हैरान रह जाओगे 🤣🤣

                 इंडिया इस great

Water Hand Pump Jugaad Viral Video: 'ये वाला टैलेंट इंडिया से बाहर नहीं जाना चाहिए.', बंदे ने देसी जुगाड़ से बना दिया ऑटोमैटिक हैंडपंप 🤣🤣🤣



Handpump Viral Video : इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने पोस्ट किया था, जिसे लाखों व्यूज और likes चुके हैं। 





जुगाड़ के वीडियो इंटरनेट पर खूब देखे जाते हैं। कमाल की बात है कि इनमें से कुछ जुगाड़ू लोगों को इतने काम के लगते हैं कि वह उनका इस्तेमाल करने से खुद को रोक नहीं पाते। अब इस ऑटोमैटिक हैंडपंप बनाने के जुगाड़ को ही ले लीजिए, जिसे देखकर सोशल मीडिया की जनता इम्प्रेस हो गई है। क्योंकि भैया... एक बंदे ने साइकिल की पुरानी चेन-पैडल और एक स्विच की मदल से ऐसा कमाल कर दिया कि सब उसके मुरीद हो गए। तमाम यूजर्स ने इसको लेकर कॉमेंट भी कर रहे हैं। जैसे एक यूजर ने लिखा कि जुगाड़ का ये वीडियो देश से बाहर नहीं जाना चाहिए, तो दूसने ने लिखा कि इससे बढ़िया तो एक मोटर ही सेट कर लेता। वैसे आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है? हमें कमेंट में लिखकर बताइए। बता दें, इस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर उपेंद्र वर्मा ने पोस्ट किया था, जिसे अबतक 24 लाख व्यूज और 1 लाख 16 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।


इस इंस्टाग्राम रील में हम देख सकते हैं कि एक शख्स ने जुगाड़ की तकनीक से 'देसी हैंडपंप' को ऑटोमैटिक हैंडपंप में बदल दिया है। इसके लिए उसने साइकिल की चेन, हैंडपंप और इलेक्ट्रिक स्विच व कुछ तारों का इस्तेमाल किया है। वायरल क्लिप को देखकर पता चल रहा है कि शख्स ने इलेक्ट्रिक स्विच से तार को कनेक्ट करके एक मोटर लगाई है, जिसे साइकिल की चेन-पैडल और एक पाइप के सहारे हैंडपंप जोड़ा गया है। ऐसे में जैसे ही स्विच को दबाया जाता है तो हैंडपंप अपने आप चलने लगता है और उससे पानी बाहर आने लगता है। वैसे ऐसा देसी तरीका आपने पहले कभी देखा था क्या? 

यहां देखें जुगाड़ का वायरल वीडियो



Comments

Popular posts from this blog

Affiliate marketing

YouTube video downloader free tools